मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF in Hindi

मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi Hindi PDF Download

मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi Hindi PDF Download for free using the direct download link given at the bottom of this article.

मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF Details
मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi
PDF Name मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF
No. of Pages 197
PDF Size 1.86 MB
Language Hindi
CategoryeBooks & Novels
Source pdfsource.org
Download LinkAvailable ✔
Downloads17

मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi Hindi

नमस्कार मित्रों, आज इस लेख के माध्यम से हम आप सभी के लिए मुहम्मद बुक बय वसीम रिजवी / Muhammad Book by Wasim Rizvi in Hindi PDF Free Download प्रदान करने जा रहे हैं। इस पोस्ट में हमने आपको इस पुस्तक को पढ़ने के लिए एक लिंक भी प्रदान किया है। इस लिंक के माध्यम से आप Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF को आसानी से पढ़ पाएंगे। अगर आप इस पुस्तक से संबन्धित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगी।

इस लेख में हम आपको Muhammad Book by Wasim Rizvi के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। मोहम्मद Book by Wasim Rizvi के अंदर आप मोहम्मद से जुड़े कई प्रकार की जानकारी आसानी से एवं फ्री में प्राप्त कर पाएंगे। यह पुस्तक वसीम रिज़वी द्वारा 2020-21 में लिखी गयी है। जो कि पहले शिया वक्फ बोर्ड, उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष थे। इस पुस्तक का शीर्षक मोहम्मद की जीवनी पर आधारित होने के कारण यह पुस्तक दुनिया की सबसे चर्चित और विवादास्पद पुस्तक मानी जाती है।

इस पुस्तक को निषेद (बैन) करवाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका तक दायर की गई थी, लेकिन हाई कोर्ट ने इस किताब पर बैन लगाने से मना कर दिया था। इस पुस्तक के लिखने के बाद वसीम रिज़वी जी ने अपना धर्मांतरण करवा कर हिंदू धर्म अपना लिया था। जिसके बाद उनका नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हो गया। “मोहम्मद” नामक इस पुस्तक में मोहम्मद नाम के व्यक्ति के मनोवैज्ञानिक रहस्यों को उजागर करते हुए लोगों को समझने की कोशिश की गई है।

इतिहासकारों के अनुसार मोहम्मद एक सुनसान गुफा में चले जाते थे और वहां घंटों बैठे रहते थे। वहाँ से आने के बाद अपनी बीवी खदीजा को यह बात समझाने की कोशिश करते थे कि वह अल्लाह के पैगंबर हो गए हैं। इसके बाद वह धीरे-धीरे अपने रंग-ढंग बदलने लगे। जिन लोगों ने मोहम्मद को अल्लाह का रसूल मान लिया उनको मोहम्मद ने अपने साथ ले लिया और जिन लोगों ने मोहम्मद को अल्लाह का रसूल मानने से इनकार कर दिया और उनकी आलोचना करी उन सभी की हत्या कर दी गई।

वसीम रिजवी बुक मुहम्मद / Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF in Hindi

  • दुनिया में इस्लाम के अलावा किसी और कारण से इतना ख़ून नहीं बहा है जितना कि इस्लामिक कट्टरवाद ने बहा दिया। कुछ इतिहासकारों के मुताबिक़ पिछले 800 सालों में अकेले भारत में ही इस्लाम की तलवार से 8 करोड़ से अधिक हिंदुओं को मौत के घाट उतारा गया।
  • फ्रांस, मिस्र और कई देशों में भी जहां इन लुटेरे मुसलमानों का आक्रमण हुआ, वहां लाखों लोगों को काट डाला गया और बेहिसाब संख्या में औरतों के साथ बलात्कार हुए।
  • ग़ैर-मुसलमानों के सामूहिक क़त्ल का यह सिलसिला उस वक़्त तो चला ही बल्कि उसके बाद भी यह सदियों तक चलता रहा और आज भी अनवरत जारी है।
  • मुहम्मद के कुकर्मों के कारण उसकी आलोचना सातवीं शताब्दी में ही शुरु हो गयी थी जब उसने एकेश्वरवाद के पक्ष में प्रचार करना शुरू किया था। उस समय अरब की तत्कालीन यहूदी जन-जातियों ने उसकी यह कहकर आलोचना की थी कि मुहम्मद ने बाइबिल के आख्यानों और व्यक्तित्वों का अनावश्यक रूप से अपना लिया और बग़ैर किसी चमत्कार के प्रदर्शन के ख़ुद को अंतिम पैग़ंबर घोषित कर दिया।
  • हिब्रू बाइबिल में ईश्वर द्वारा चुने गए सच्चे पैग़ंबर और झूठे दावेदार के बीच के अंतर पर भी मुहम्मद ख़रा नहीं उतरता। इन्हीं सब कारणों से यहूदी लोग मुहम्मद को ‘हा-मेशुगा’ अर्थात ‘पागल’ कहकर बुलाने लगे।
  • मध्य-युग में विभिन्न पश्चिमी और बीजान्टिन ईसाई विचारक मुहम्मद को विकृत, दुराचारी, झूठा पैग़ंबर और यहां तक कि ईसा-विरोधी मानते थे। ईसाई जगत में उसे अक्सर एक विधर्मी एवं शैतान के जाल में फंसा हुआ जीव माना जाता था।
  • उनमें से थॉमस एक्विनास आदि कुछ विचारकों ने मुहम्मद की इस बात के लिए आलोचना भी की थी कि उसने अपने अनुयाई मुसलमानों से उनके मरने के बाद तथाकथित जन्नत में यौन-आनंद मिलने का वादा किया।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप मोहम्मद बुक वसीम रिजवी PDF Download / Muhammad Book by Wasim Rizvi in Hindi PDF में डाउनलोड कर सकते हैं।


मोहम्मद बुक वसीम रिजवी | Muhammad Book by Wasim Rizvi PDF Download Link

RELATED PDF FILES